Monday, May 04, 2020

kesari hd movie free download

  KESARI HD MOVIE DOWNLOAD

आप केसरी मूवी को कैसे डाउनलोड कर सकते है वो भी फ्री मे ओर अपने मोबाईल के द्वारा तो इस पोस्ट मे आपको अच्छे से बटाउगा की आप इस मूवी को कैसे डाउनलोड कर सकते है |

कई बार बॉलीवुड फिल्में हमें बहुत बड़ा सन्देश देती हैं। ऐसी ही एक फिल्म है केसरी। फिल्म सारागढ़ी लड़ाई पर आधारित है, जहां 21 सिख सैनिकों ने 1897 में 10000 पुरुषों की अफगान सेना के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी। इसे इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण लड़ाइयों में से एक माना जाता है।


केसरी की कहानी बहादुरी और वीरता को दर्शाती है। अनुराग सिंह की यह फिल्म इन 21 बहादुर सैनिकों के लिए एक श्रद्धांजलि है, जिन्होंने बिना किसी डर के अंत तक लड़ाई लड़ी। यह कुछ एक्शन दृश्यों के साथ आपकी नियमित एक्शन फिल्मों की तरह नहीं है  यह वास्तविक घटनाओं पर आधारित है।


फिल्म में अक्षय कुमार हैं, जिन्होंने एक उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यह युद्ध में हुई हिंसा और अत्याचार को पूरी तरह दिखाता है। फिल्म इन 21 पुरुषों की जीत का जश्न मनाती है जिन्होंने अपनी जमीन के अंत तक लड़ाई लड़ी।
**KESARI MOVIE के बारे में
·        लेखक: गिरीश कोहली, अनुराग सिंह
·        निर्देशक: आरम्भ एम सिंह
·        निर्माता: करण जौहर, अक्षय कुमार, सुनीर खेत्रपाल,अरुणा भाटिया, हिरो यश जौहर, अपूर्व मेहता
·        संपादक: मनीष मोर
·        रिलीज की तारीख: 21 मार्च 2019     
जैसा की आप पहले से ही जानते है , केसरी पूरी फिल्म सच्ची घटनाओ पर आधारित है| अक्षय कुमार को सारागढ़ी की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले सैनिक हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाते देखा जा सकता है। इस बात से कोई इंकार नहीं  है कि अक्षय कुमार ने भूमिका के साथ न्याय किया है।अपने अभिनय कौशल के साथ, उन्होंने चरित्र के मुख्य सार को बाहर लाने की कोशिश की है। फिल्म में साज़िश का एक क्षण है जब सिंह के अनुशासनात्मक चरित्र का मज़ाक उड़ाया जाता है और उन्हें उनके अधीनस्थों द्वारा 'साला एंग्रेज़' कहा जाता है। लेकिन इससे एक अजीब स्थिति पैदा होती है, जहां सिंह को मिले आदेशों के बारे में झूठ बोलते हुए देखा जाता है। उसने अपने आदमियों से लड़ने के लिए कहा लेकिन अंग्रेजों के लिए नहीं।


इसके बाद सिंह खुद को एक गैर-नियमन पगड़ी, केसरिया रंग में रंग लेते हैं। इससे दर्शकों को अन्य सैनिकों के बीच लड़ाई के दृश्यों में उसे जानने में मदद मिली। फिल्म का सबसे अच्छा हिस्सा युद्ध का दृश्य है जहां पुरुषों को वीरता से लड़ते हुए देखा जाता है। उन्हें चक्रों का उपयोग करते हुए देखा जाता है, जो कि एक घातक गोलाकार हथियार है, जो हैलोज़ बनाता है। सिख मुख्य रूप से अपनी मार्शल आर्ट में इसका इस्तेमाल करते हैं।
फिल्म में एक्शन सीन वास्तव में दुखद हैं। युद्ध के दृश्य रक्त से भरे सैनिकों और मरने वाले लोगों के साथ भरे हुए हैं। यह 10000 पश्तून आक्रमणकारियों के खिलाफ 21 सैनिकों के बीच एक लड़ाई है, जो शूटिंग में मोड़ लेते हुए दिखाई देते हैं।

अक्षय कुमार द्वारा निभाया गया सिंह का लुक अन्य सैनिकों सहित काफी प्रामाणिक लग रहा था। उन्हें फिल्म के लिए अपनी दाढ़ी और बाल उगाने के लिए कहा गया ताकि इसे और अधिक यथार्थवादी रूप दिया जा सके।


फिल्म देखने के बाद, सारागढ़ी लड़ाई के सैनिक को सलाम किए बिना नहीं रह सकते। 21 नाराज पुरुषों के इस समूह ने साबित कर दिया कि अगर आपके पास करने की इच्छा है तो कुछ भी असंभव नहीं है। वे अंत तक डर के बिना लड़े। यह फिल्म हमारे महान अतीत को उजागर करती है। फिल्म के निर्देशक के रूप में अनुराग सिंह ने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने फिल्म में सही मात्रा में भावनाओं और गुस्से को चित्रित किया है। कुल मिलाकर, फिल्म सारागढ़ी सैनिक के लिए एक महान श्रद्धांजलि साबित हुई।
         DOWNLOAD HD (1080p)     


      DOWNLOAD HD (720p)     


           DOWNLOAD MP4 (480p)         
    

 
                                  



1 comment:

Please Do not enter any spam link in the comment box.

Click Here